सतर्क रहें हो सकता है कि आपकी खरीदी हुईं कार चोरी हो जाएं।

सावधान हो जाए ! यदिआप ऑनलाइन कुछ बड़ी चीज खरीदते है , तो उसे अच्छी तरह से जांच ले तब उसकी खरीददारी करे ।यदि आप ऐसा नहीं करते है , तो हो सकता है कि आपकी खरीदी हुई चीज चोरी हो जाएं और फिर ऑनलाइन उसकी खरीददारी कोई और ले ।

ये है मामला - मनु त्यागी नाम का एक शख्स  ओएलएक्स पर एक कार एक बार नहीं बल्कि 12 बार बेचा है !!

नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि आरोपी मूल रूप से ग्राम देहरी गुर्जर थाना आदमपुर जिला अमरोहा का रहने वाला है. उसके पास से फर्जी नंबर प्लेट लगी वैगन आर, दो मोबाइल, फर्जी पैन व आधार कार्ड और 10 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं

आरोपी कार को बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डालता था. इसके बाद वह कार बेच देता था. कार की डुप्लीकेट चाबी अपने पास रख लेता था और कार में जीपीएस लगा देता था. कार बेचने के बाद ही वह जीपीएस और डुप्लीकेट चाबी के माध्यम से कार चुरा लेता था. इसके बाद फिर से ओएलएक्स पर विज्ञापन डालकर कार बेच देता था. इस तरह से उसने एक ही कार को 12 बार बेचा और चुरा लिया.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी अगस्त में जमानत पर उत्तराखंड जेल से बाहर आया था. वहां भी धोखाधड़ी के मामले में जेल गया था. उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई मुकदमे दर्ज हैं. सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र में हत्या और डकैती का भी केस दर्ज है.इस मामले में आरोपी मनु त्यागी के फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब एक अन्य शख्स जीते यादव ने मामला दर्ज कराया. उन्होंने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले आरोपी मनु ने 2.70 लाख रुपये में एक स्विफ्ट बेची थी, लेकिन कार उनके नाम ट्रांसफर नहीं की थी. इस दौरान उसने इसी कार को बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाल दिया. फर्जीवाड़े की आशंका पर उसने सेक्टर-24 कोतवाली में मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

‘Ajmer Rape case story1992 in India’ college girls

सुदर्शन न्यूज़ चैनल के एपिसोड पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक !!

क्या फिल्मी हस्तियां भी मनरेगा में काम कर रहे है ?